यूट्यूब वीडियो लाइब्रेरी जिस पर आपको हर चीज के बारे में वीडियो टयूटोरियल मिल जाता है, यह आपकी पढाई और ज्ञान को बहुत आगे ले जाने में आपकी मदद कर सकते हैं,  आपके तेज इन्‍टरनेट कनेक्‍शन से लेकर स्‍लो इन्‍टरनेट कनेक्‍शन पर भी प्‍ले होने वाले वीडियो इस पर है, यहॉ तक कि आप अपने स्‍मार्ट फोन में भी यूट्यूब का आनन्‍द बडे आराम से उठा सकते हैं, लेकिन एक आम समस्‍या यूट्यूब के साथ भी है और वह यह है कि कभी-कभी यूट्यूब वीडियो प्‍ले नहीं हो पाते है और इस कारण आप यूट्यूब के वीडियो नहीं देख पाते हैं, जानकारी न होने की वजह से हम इस समस्‍या को ठीक नहीं कर पाते हैं, जबकि यह समस्‍या बहुत आसानी से हल की जा सकती है तो आईये जानते है इस पीछे के कारण और उनका हल - 


How to fix Youtube Error in Hindi- क्‍या आप यूट्यूब नहीं देख पा रहे हैं


ये हैं कुछ आम समस्‍यायें जो यूट्यूब चलाते समय आती हैं -
  • आपके प्‍लेयर पर टीवी के रिशेप्‍शन चले जाने जैसा डिस्‍पले आता है।
  • आपका वीडियो स्‍टार्ट ही नहीं होता है या लोड नहीं हो पाता है। 
  • आपको वीडियो प्‍लेयर ब्‍लैंक हो जाता है। 
  • या वीडियो बहुत धीरे-धीरे लोड होता है। 
इसके अलावा और भी कारण हैं लेकिन आप नीचे दिये गये कुछ टिप्‍स अपनाकर इन्‍हें ठीक कर सकते हैं - 
  • अगर आपके सामने यह समस्‍या आती है तो आप सबसे पहले अपने ब्राउजर को रिफ्रेश कीजिये। 
  • हो सकता है कि आप हाई क्‍वालिटी वीडियो प्‍ले कर रहे हों, जबकि आपका इन्‍टनेट कनेक्‍शन स्‍लो है। इसके लिये आप वीडियो की क्‍वालिटी को लोअर सेटिंग पर लगा दीजिये। 
  • अगर आपका ब्राउजर अपडेट नहीं है तो भी आपको वीडियो प्‍ले करने में परेशानी हो सकती है, इसके लिये अपने ब्राउजर का नया वर्जन डाउनलोड कर अपडेट कीजिये। 
  • और यह सबसे आम कारण आपके कम्‍प्‍यूटर में फ्लैश प्‍लेयर का लेटेस्‍ट वर्जन नहीं है तो भी आपका वीडियो प्‍ले नहीं होगा। इसलिये एडोब की साइट से फ्लैश प्‍लेयर डाउनलोड कीजिये। 
  • और हॉ अगर आपने अपने कम्‍प्‍यूटर में मदरबोर्ड का डिस्‍प्‍ले ड्राइवर नहीं डाल रखा है तो भी आपके सामने यह समस्‍या आ सकती है।

तो इस बातों का ध्‍यान रखें और खुशी-खुशी यूट्यूब का आनन्‍द लें।
youtube videos won't play in chrome, black screen, in firefox, on android, on iphone, Black screen on player issues, How to Fix Youtube, youtube videos not playing, videos not playing properly

loading...

हमें सोशल मीडिया पर फॉलों करें - Facebook, Twitter, Google+, Pinterest, Linkedin, Youtube
हमारा ग्रुप जॉइन करें - फेसबुक ग्रुप, गूगल ग्रुप अन्‍य FAQ पढें हमारी एड्राइड एप्‍प डाउनलोड करें

Post a Comment

Blogger