कैसा होगा Reliance JioBook, जानें पूरी Specifications और क़ीमत

Reliance Jio ने अपना पहला लैपटॉप, JioBook, लॉन्च कर दिया है। इस लैपटॉप को खासतौर पर उन लोगों के लिए डिजाइन किया गया है जिनका बजट सीमित है और वे रोज के कामों के लिए एक लैपटॉप चाहते हैं। यह लैपटॉप भारत में 15,799 रुपये की कीमत में उपलब्ध है, जो कि $190 के बराबर होता है।






Text Block with Bulb and Link


💡
क्या आप जानते हैं?


JioBook की विशेषताएं High End वाली तो नहीं हैं, लेकिन इसकी कीमत को देखते हुए, यह एक अच्छा विकल्प हो सकता है। इसमें 11.6 इंच की HD डिस्प्ले है जिसका स्क्रीन रेज़ॉल्यूशन 1366 x 768 है। इसमें Qualcomm का 64-बिट, 2GHz ऑक्टा-कोर प्रोसेसर और 2GB रैम है। लैपटॉप में एक एम्बेडेड Jio सिम कार्ड भी होता है, जो Jio 4G LTE कनेक्टिविटी का support करता है।

इसके अलावा, JioBook में 128GB तक की फ्लैश स्टोरेज होती है और इसकी बैटरी एक बार चार्ज करने पर आठ घंटे तक चल सकती है। यह लैपटॉप Reliance की नई उद्यमिकता का हिस्सा है, जिसने पिछले कुछ वर्षों में कई व्यापारों में प्रवेश किया है।

JioBook के अन्य विशेषताओं में एक 2 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा, 10W स्टीरियो स्पीकर्स, और SIM सपोर्ट शामिल हैं। कनेक्टिविटी के मामले में, इसमें 4G LTE, Wi-Fi, Bluetooth 5.0, HDMI पोर्ट, और 3.5mm ऑडियो जैक जैसे विकल्प उपलब्ध हैं।

इसके अलावा, यह लैपटॉप JioOS पर चलता है, जो कि Android का एक संस्करण है, जियोबुक के साथ कई जियो ऐप्स और माइक्रोसॉफ्ट 365 सेवाएं भी बंडल के रूप में दी जायेंगी, अमेज़न इंडिया पर आने वाले जियोबुक के लैंडिंग पेज ने पुष्टि की है कि बजट फ्रेंडली नोटबुक 31 जुलाई को भारत में लॉन्च किया जाएगा।

इसकी बिक्री 31 जुलाई, 2021 से शुरू होगी। इसे खरीदने के लिए ग्राहकों को Jio की वेबसाइट या उनके नजदीकी दुकानों पर जाना होगा। इसकी बिक्री के बारे में अधिक जानकारी के लिए, आप Jio की वेबसाइट पर जा सकते हैं।

आने वाले दिनों में देखना दिलचस्प होगा कि बाजार में जियोबुक को कितनी सफलता मिलती है और जियो इसके स्पेसिफिकेशन और फीचर्स में कितना Innovation ला पाता है। लेकिन फिलहाल तो यह लगता है कि जियोबुक एक बेहतरीन बजट लैपटॉप के रूप में उभर सकता है जो आम भारतीय उपभोक्ताओं की जरूरतों को पूरा कर सकता है।

Leave a Comment

Close Subscribe Card