आपके Legal केस का खर्च अब X (Twitter) उठाएगा !! जानिए कैसे?

एलोन मस्क ने हाल ही में एक ऐलान किया है जिसने सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा है। उन्होंने कहा है कि अगर कोई भी X यूजर अपने बॉस या कंपनी द्वारा अनुचित व्यवहार का सामना करता है, तो X उसके लीगल बिल्स का पूरा खर्च उठाएगा।






Text Block with Bulb and Link


💡
क्या आप जानते हैं?


एलोन मस्क ने कहा है कि उनके सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर गतिविधि के लिए किसी को भी अगर उसके नियोक्ता द्वारा अनुचित व्यवहार किया जाता है, तो X उसके कानूनी बिल का भुगतान करेगा। उन्होंने कहा कि वित्तीय सहायता के लिए उनके प्लेटफॉर्म की ओर से कोई सीमा नहीं होगी। उन्होंने यूजर्स से अनुरोध किया कि अगर उन्हें किसी पोस्ट या लाइक के लिए अनुचित व्यवहार का सामना करना पड़ा है तो वे उन्हें बताएं।

पहले ट्विटर के नाम से जाना जाने वाला यह सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पिछले महीने नाम बदलकर X कर दिया गया।

मस्क खुद को मुक्त अभिव्यक्ति का पूर्ण समर्थक बताते हैं और प्लेटफॉर्म पर सामग्री मॉडरेशन की नीतियों की आलोचना करते रहे हैं।

जब उन्होंने अप्रैल २०२२ में ट्विटर को खरीदने की घोषणा की थी, तो उन्होंने कहा था कि “मुक्त अभिव्यक्ति एक कार्यशील लोकतंत्र की नींव है, और ट्विटर वह डिजिटल टाउन स्क्वायर है जहां मानवता के भविष्य के लिए महत्वपूर्ण मुद्दों पर बहस होती है”।

हाल ही में, X कॉर्प नामक कंपनी ने एक एंटी-हेट संगठन के खिलाफ मुकदमा कर दिया, जिसके शोध ने प्लेटफॉर्म की आलोचना की थी।

सेंटर फॉर काउंटरिंग डिजिटल हेट (CCDH) ने शोध किया था जिसमें यह दिखाया गया था कि मस्क के स्वामित्व में नफरत और गलत सूचनाएं प्लेटफॉर्म पर “आग की तरह फैल रही हैं”।

X कॉर्प ने CCDH पर “गैरकानूनी कृत्य” करने का आरोप लगाया जिससे वे प्लेटफॉर्म के डेटा तक “गलत तरीके से पहुंच” हासिल कर सके।

यह देखना दिलचस्प होगा कि आने वाले दिनों में मस्क के इस वादे का असली प्रभाव क्या होता है और कितने लोग वास्तव में इसका लाभ उठा पाते हैं।

Leave a Comment

Close Subscribe Card