Google Assistant में होने वाले हैं बड़े बदलाव ! जानिए

गूगल ने हाल ही में घोषणा की है कि वह अपने वर्चुअल असिस्टेंट Google Assistant में बड़े पैमाने पर बदलाव लाने की योजना बना रहा है। इसके लिए गूगल ने एक नया प्रोजेक्ट शुरू किया है जिसमें Bard और ChatGPT जैसी टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया जाएगा।






Text Block with Bulb and Link


💡
क्या आप जानते हैं?


गूगल का मानना है कि आने वाले समय में वर्चुअल असिस्टेंट्स की भूमिका बहुत अहम होगी। इसलिए Google Assistant को भी इस दिशा में बदलाव लाना जरूरी है। Google Assistant में अभी तक सिर्फ आवाज़ से संचालित कमांड्स के जवाब देने की क्षमता है। लेकिन नए अपडेट के साथ यह टेक्स्ट और image के रूप में भी जवाब दे सकेगा।

गूगल का मानना है कि इस तरह के बदलाव से Google Assistant की क्षमताएं काफी बढ़ जाएंगी। यूजर्स इससे ज्यादा इंटरैक्टिव तरीके से इसका इस्तेमाल कर पाएंगे। Google Assistant में आने वाले नए फीचर्स की झलक पहले ही Bard और ChatGPT जैसी टेक्नोलॉजी में देखने को मिल रही है।

गूगल का कहना है कि वह इस प्रोजेक्ट पर तेजी से काम कर रहा है। कंपनी ने इसके लिए बड़ी संख्या में इंजीनियर्स की भर्ती भी की है। गूगल का लक्ष्य है कि वह नए Google Assistant को 2023 के अंत तक लॉन्च कर सके। यदि गूगल अपने इस लक्ष्य को हासिल करने में सफल रहता है तो यह वर्चुअल असिस्टेंट इंडस्ट्री के लिए एक बड़ा कदम साबित हो सकता है।

Leave a Comment

Close Subscribe Card