Computer game buying tips in Hindi – कंप्यूटर गेम खरीदने से पहले इन बातों का रखें ध्यान

अगर अापके घर पर कंप्यूटर है और अाप अपने लिये कंप्यूटर गेम खरीदने की सोच रहे हैं तो पहले इन बातों का रखें ध्यान दें, जिससे आप एक बेहतर गेम खरीद पायें –

आप कंप्यूटर के लिये गेम ऑनलाइन या मार्केट दाेनों तरीकों से खरीद सकते हैं, मार्केट और इंटरनेट पर लाखों गेम्स उपलब्ध हैं, उनमें आपके लिये कंप्यूटर के लिये गेम कौन सा गेम बेस्ट रहेगा, इसके लिये हम कुछ टिप्स दे रहे हैं –

गेम ट्रेलर्स और गेमप्ले वीडियो जरूर देखें – Watch the video game trailers, gameplay videos

कोई भी गेम खरीदने से पहले आप यू्ट्यूब पर गेम ट्रेलर जरूर देखें साथ ही अगर अापको उसका गेमप्ले वीडियो भी मिल जाये तो और भी बेहतर होगा, इससे आपको पता चल जायेगा कि वह गेम कैसे खेला जाता है और उसमें क्या-क्या खूबियां हैं ।

गेम डेमो डाउनलोड करें – Download Game Demo

गेम डेमो एक प्रकार का ट्रायल होता है, यह आपको अासानी से इंटरनेट पर फ्री डाउनलोड करने के लिये मिल जाता है, यह डेमो कुछ घंटे या दिनों के लिये होता है, या किसी लेबल पर जाकर गेम बंद हो जाता है, इसके बाद पूरा करने के लिये आपको इसे खरीदना होगा, लेकिन इससे आपको पता चल जायेगा कि यह गेम खेलने में कैसा है।






Text Block with Bulb and Link


💡
क्या आप जानते हैं?


गेम के लिये सिस्टम रिक्वायरमेंट्स जरूर देखें -check system requirements for games

सिस्टम में नया गेम इंस्टाल करने से पहले देख लें कि आपका सिस्टम इस गेम की सभी हार्डवेयर आवश्यकताओं या सिस्टम आवश्यकताओं को पूरा करता है या नहीं। अगर अापका हार्डवेयर इस गेम को सपोर्ट नहीं करता तो आपके नये कप्यूटर की स्पीड भी बहुत स्लो सकती है, सिस्टम हैंग हो सकता है यानि आपका गेम खरीदना बेकार है।

देखें गेम्स का अपग्रेड उपलब्ध है या नहीं – Check Games Upgrade

आजकल ज्यादातर गेम्स का अपग्रेड फ्री उपलब्ध कराया जाता है, जिससे आपको पुराना गेम नये जैसा होता है और उसमें नई चीजें जुड जाती है, तो खरीदने से पहले यह चैक करें कि गेम का अपग्रेड दिया जायेगा कि नहीं ?

गेम एज रेटिंग देखें – Game Age Rating

गेम खरीदने से पहले Game Age Rating जरूर देखें, इससे पता चलता है कि यह गेम आपके बच्चे की उम्र के हिसाब से सही है या नहीं। गेम्स में चलती हिंसा के चलते ESRB यानि Entertainment Software Rating Board इस रेटिंग को बनाया गया है।

Buying a video game, game buying tips, game buying guide, Video Game Buying Guide in Hindi, game buy guide tips, buy a video game, buy video game online, 

Leave a Comment

Close Subscribe Card