Google Secret Tricks in hindi – गूगल के कुछ लाजबाब सीक्रेट और ट्रिक्स

आपने Google सीक्रेट और ट्रिक्स PART 1 को काफी पंसद किया, हजारों पाठकों ने इसे पढा, पिछले भाग में आपके समक्ष 11 सीक्रेट और ट्रिक्स प्रस्‍तुत किये गये थे जिसे पढने के लिये आप यहॉ क्लिक कर सकते हैं, आज अापके लिये Google के कुछ और शानदार और रोचक सीक्रेट और ट्रिक्स प्रस्‍तुत हैं –

गूगल के कुछ लाजबाब सीक्रेट और ट्रिक्स – Google Secret Tricks in hindi

बारहवॉ सीक्रेट और ट्रिक्स Google का बारहवॉ सीक्रेट और ट्रिक्स हैं Google Gravity (गूगल ग्रेविटी) यहॉ क्लिक करके आप इसको देख सकते हैं, जैसा नाम वैसा ही काम, का होम पेज की सारी सामग्री धडाम से नीचे गिर जाती है, और तो और आप इसी स्थिति में सर्च भी करा सकते हैं, सर्च होने वाली सामग्री भी उपर से नीचे ही गिरती रहती हैं, यह काफी रोचक है।
तेरहवॉ सीक्रेट और ट्रिक्स इसको देखकर आपको चक्रवात की याद आ जायेगी Google के सीक्रेट और ट्रिक्स का नाम है, Google Sphere यहॉ होमपेज की सारी सामग्री सर्चबार आदि आपके माउस के मूवमेन्‍ट के साथ एक चक्रवात की तरह घूमने लगता है, सर्च कराने पर सर्च सामग्री भी चक्रवात में घूमने लगती है। मैनें इसको नाम दिया है गूगल की ऑधी, यह आपको काफी पसंद आयेगा। इसे देखने के लिये आप यहॉ क्लिक कीजिये।
चौदहवॉ सीक्रेट और ट्रिक्स Google loco नाम का यह पेज ज्‍यादा कुछ खास नहीं है, लेकिन फिर भी यह ध्‍यान आकर्षित करता है, इसमें गूगल का लोगो बडा ही कलर फुल बनाया है जो नाचता रहता है, इसे देखने के लिेये यहॉ क्लिक करें
पंद्रहवॉ सीक्रेट और ट्रिक्स यह पेज Google Epic के नाम से है, इसके होमपेज का आकार तब तक बढता रहता है, जबतक कि आप इसमें कोई कीवर्ड डालकर कोई सर्च नहीं करा लेते हैं, अगर सर्च नहीं कराया तो यह बढता ही रहता है, लगता है कि यह कम्‍प्‍यूटर स्‍क्रीन से बाहर ही निकल जायेगा। यहॉ क्लिक कर जरा देखिये तो सही।
सेालहवॉ सीक्रेट और ट्रिक्स यह पेज इन्‍टरनेट पर Google Guitar के नाम से है, जो बडा ही म्‍यूजिकल है, यहॉ होम पेज पर एक गिटार दिया गया है जो आपके माउस को उसके तारों पर ले जाने पर बजने लगता है, और बडी ही सुन्‍दर ध्‍वनि उपन्‍न करता है। आप चाहें तो गिटार को बजाते समय आप रिकार्ड भी कर सकते हैं, रिकार्ड का बटन नीचे दिया गया होता है। आप यहॉ क्लिक कर इसे देख सकते हैं।
सत्रहवॉ सीक्रेट और ट्रिक्स Google का यह होम पेज एक पानी की सतह की तरह दिखाई देता है, और जब इस पर माउस को ले जाया जाता है, तो पानी की तरह ही लहरें उठने लगती हैं, वाकई इसे अच्‍छा डिजायन किया गया है, आप यहॉ सर्च भी करा सकते हो। पानी में डूबे हुए Google होम पेज को देखने के लिये यहॉ क्लिक करें। 
अठारहवॉ सीक्रेट और ट्रिक्स Google यह के इस पेज पर आप अपना खुद का सर्च फिक्‍स कर सकते हो पेज ओपन करने पर बिना की बोर्ड माउस के वह आपकी डाले हुए कीवर्ड को अपने आप टाइप कर देगा, और सर्च भी करायेगा, यहॉ मैंने अपने ब्‍लाग का सर्च फिक्‍स किया है, देखने के लिेये क्लिक करें, और यदि आपको कोई भी सर्च फिक्‍स करना है तो यहॉ क्लिक करें यहॉ कोई भी कीवर्ड डाल कर आइ एम फीलिंग लकी बटन पर क्लिक करें, यह काफी रोचक है।
उन्‍नीसवॉ सीक्रेट और ट्रिक्स यह Google ट्रिक्स आपको वाकई में पसंद आयेगा यहॉ आप अपने नाम से सर्च इंजन बना सकते हो। बस दिये गये लिंक पर क्लिक करों सर्च बार में अपना या अपनी साईट का नाम डालो और क्रियेट माइ सर्च पेज नाउ पर क्लिक करों बस तैयार हो गया आपका अपना सर्च पेज आपके नाम के साथ मैने तो अपना बना लिया है आप यहॉ क्लिक करके देख सकते हैं, और अपना पेज बनाने के लिये यहॉ क्लिक करें

google tips and tricks, Tips and Tricks 2014, google funny tricks, google tips and tricks pdf, google tricks, google easter eggs, google gravity, google secrets, Google search tips and tricks, Search Tips & Tricks, google tips and tricks in hindi

Leave a Comment

Close Subscribe Card