फ्री सॉफ्टवेयर सीडी और डीवीडी राइट करने के लिये

ज्‍यादातर लोग cd and dvd में data right करने के लिये nero burning rom का इस्‍तेमाल करते हैं, लेकिन nero burning rom के अलावा कुछ और भी free cd dvd burning software हैं जो nero burning rom से कम जगह घेरते हैं और ज्‍यादा Fast काम करते और Disk Image Tools के तौर पर भी बेहतरीन काम करते हैं- 
DAEMON Tools –  इस list में पहला नाम है, यह बहुत ही Powerful Disk Image Tools है,  DAEMON Tools install करने पर आपके Computer में एक virtual CD-DVD drives बन जाती है, अगर आप चाहें तो और भी virtual CD-DVD drives बना सकते हैं,  जिससे एक साथ कई ISO File को बिना CD-DVD में Burn किये उसे Open किया जा सकता है।
Magic ISO – Magic ISO बहुत छोटा मगर powerful CD/DVD image file creating/editing/extracting tool है, यह सभी प्रकार की CD-DVD image Files को format को support करता है। इससे आप directly किसी भी ISO File को Edit कर उसमें किसी भी Folder को add/delete/rename करा सकते हैं। CD-DVD का Harddisk पर backup ले सकते हैं साथ ही Bootable CD अौर DVD भी बना सकते हैं। 
Power ISO– यह केवल 2.8 MB का softwere है, यह सभी प्रकार के OS और Windows को support करता है जैसे Windows 98, Windows Me, Windows 2000, Windows XP, Windows 2003, Windows Vista, Windows 2008, Windows 7, Windows 8 / 8.1, साथ ही PowerISO को Linux और Mac OSX के लिये  भी बनाया गया है। यह सभी प्रकार की CD/DVD/BD Image Files को support करता है।

Leave a Comment

Close Subscribe Card