बेहतर ओनलाइन कमाई कीजिये इन साधनों से

How to Earn Money Online without investment from Home यह keyword internet पर काफी सर्च किया जाता है  पैसा, रूपये, Money, कमाई एक ऐसा विषय है कि जिसे पढते ही हर व्‍यक्ति इसके बारे में आकर्षित होता है और सीधी बात है कि रूपया पैसा किसे अच्‍छा नहीं लगता। रूपया कमाने के लिये लोग किसी ना किसी जुगत में लगे ही रहते हैं, क्‍योंकि ”बिन रूपया सब सून” रूपया नहीं तो कुछ नहीं और अगर रूपया तो सब सम्‍भव है चलिये ये बात हो गयी रूपये की महिमा की, लेकिन भला यह कौन नहीं जानता कि रूपये कमाने के लिये कुछ न कुछ तो करना ही पडता है, चाहे बाहर जाकर या घर पर रहकर घर से याद आया कि My Big Guide आज आपको घर बैठे (इसका यह मतलब नहीं कि बिना कुछ किये) रूपया कमाने के साधन बताये जा रहे हैं, बस आपको अपने Computer पर बैठे-बैठे दिन में कुछ घण्‍टे काम करना पडेगा अौर अगर आपमें वाकई में हुनर है तो आप भी घर बैठे ओनलाइन कमाई कर सकते हैं।






Text Block with Bulb and Link


💡
क्या आप जानते हैं?


How to Earn Money Online without investment from Home

 ब्लॉगर (Blogger): Blogger
गूगल द्वारा दिया गया एक ऐसा निशुल्‍क प्‍लेटफार्म है जिसकी help से आप Usefull Blog बनाकर सीधे अपने ग्राहकों से सम्‍पर्क स्‍थापित कर सकते हैं। आप अपने Blog को बिलकुल एक Website की तरह use कर सकते हैं। आप विभिन्‍न विषयों पर Blog लिख सकते हैं जैसे- मोबाइल ट्रिक, मोबाइल रिपेयरिंग, कुकिंग टिप्स, हेल्थ टिप्स, घरेलू नुस्खे, तकनीकी शिक्षा तथा अपने काेचिंग सेन्‍टर या व्‍यवसाय सम्‍बन्‍धी blog बना सकते हैं। साथ ही आप Google Adsense की सहायता से अपने Blog पर Advertisement
भी लगा कर कमाई भी कर सकते हैं.
Google Adsense आपके Blog पर Advertisement
देता है. और
Ad की हर  Click पर आपको कुछ रूपये देता है, अगर अापके Blog पर अच्‍छा traffic है  तो आप बडी आसानी से 5 से 10 हजार रूपये प्रतिमाह कमा
सकते हो। आप ब्‍लाग बनाने सम्‍बन्‍धी सहायता के लिये गूगल के ब्‍लागर मदद केन्‍द्र में जा सकते हैं। 

ऑनलाइन ट्यूशन जॉब (online tutoring jobs) अगर आपको किसी विषय में महारथ हासिल है तो आपके लिये इन्‍टरनेट पर बहुत सारी Opportunity हैं, आप online tutoring jobs के लिये Apply कर सकते हैं और अच्‍छी खासी कमाई कर सकते हैं आप विभिन्‍न विषयों के लिये ओनलाइन ट्यूशन जॉब के लिये अावेदन कर सकते हैं जैसे, Spoken English, Music & Dance, Exam Preparation, Design & Multimedia, Business Training, Technology, Tuition Classes etc. आप online tutoring jobs के लिये इन site पर Apply कर सकते हैं। 

  1. bharattutors.com/
  2. myprivatetutor.com/
  3. tutorindia.net/Tutor_Jobs

फ्रीलांसर जाब freelancer  –  अगर आपके अन्‍दर Mastership अथवा हुनर है, तो आप फ्रीलांसर के माध्‍यम से घर बैठे हजारों रूपये कमा सकते हैं, यहॉ आपको अपने काम के Rate करने की भी आजादी होती है बस freelancer site पर जाकर Registration कराईये, अपने रेट अपने हिसाब से Fix कीजिये। 
  1. freelancer.com/
  2. servicescape.com/main.asp?lang=hi 
  3. odesk.com/ 
  4. elance.com/ 
  5. peopleperhour.com/ 
  6. fiverr.com/

Leave a Comment

Close Subscribe Card