गूगल मैप से दुनिया को जानिये और भी बेहतर

New Google Map (गूगल मानचिञ) यानि दुनिया को देखने का अलग नजरिया, अगर सीधे शब्‍दों में कहें तो पू‍री दुनिया आपकी मुठ़ठी में है, गूगल मैप के जरिये। गूगल मैप अभी हाल में कुछ नयी चीजें जोडी गयी है, जो इसको और भी सरल और स्‍मार्ट बनाती हैं आइये सैर करते हैं। यहॉ क्लिक कर नये गूगल मैप पर जाइये

सर्च बार पहले से और भी बेहतर बन गया है –






Text Block with Bulb and Link


💡
क्या आप जानते हैं?


सर्च बार में किसी भी शहर को सर्च करने पर उसके बारे में अन्‍य जानकारी भी साथ में दिखाई देती है, केवल नाम सर्च बार में टाइप करने पर नक्‍शा उस स्‍थान आपको ले जाता है, साथ-साथ उस स्‍थान पर पहॅुचने के अन्‍य तरीके भी दिखाई देते हैं। 
अगर आपको दो स्‍थानों का रास्‍ता खोजना है तो यह और भी आसान है आप खोज के समय ही यातायात के साधनों की तुलना कर सकते हैं। 
गूगल अर्थ को सीधे नक्‍शे से जोड दिया गया है, जिसके लिये पहले गूगल अर्थ प्‍लगइन डाउनलोड करना पडता था। लेकिन अब आप बिना गूगल अर्थ प्‍लगइन के सीधे अपने ब्राउजर में ही गूगल अर्थ का आनन्‍द ले सकते हैं। 
लोकप्रिय स्‍थानों के 360-अंश के फोटोग्राफ जोडे गये है, जिससे आप किसी भी स्‍थाना को 360-अंश देख पायें, नक्‍शे पर सर्च के समय ही यह आपको नीचे दिखाई देते रहेगें केवल एक क्लिक करने पर आप उस स्‍थाना का 360-अंश का चिञ देख पायेगें। 
New Google Map आपके द्वारा डाली गयी तस्‍वीरों को जोड कर कई पर्यटक स्‍थलों  3D फ़ोटो यात्रा तैयार की गयी है, जिसकी सहायता से आप किसी भी पर्यटक स्‍थल की 3D फ़ोटो यात्रा कर सकते हैं। 
इससे पहले भी माय बिग गाइड पर गूगल आर्ट प्रोजेक्‍ट से फ्री में कीजिये व्‍हाइट हाउस की सैर के बारे में बताया गया था, जिसको आपके द्वारा काफी पसंद किया गया था।

—-****—-
अगर आप इसी प्रकार के लेख अपने ईमेल पर फ्री में पाना चाहते हैं,
  1. स्‍मार्ट फोन पर  My Big Guide के लेखों को पढने के लिये डाउनलोड करें – My Big Guide android App 
  2. माई बिग गाइड के सदस्‍य बनें –  सदस्‍यता कैसे लेनी है  जानने लिये यहॉ क्लिक कीजिये 
  3. आप हमसे इन सोशल नेटवर्किग वेवसाइट फेसबुकटिटवरगूगल + लिंक्‍डइनRSS पर भी जुड सकते हैं

Leave a Comment

Close Subscribe Card