दुनिया का पहला टैंगो स्मार्टफोन "Lenovo Phab 2 Pro" भारत में लॉन्च हो गया है। इसमें प्रयोग की गयी टैंगो तकनीक (Tango Technology) को बनाया है Google ने। स्मार्टफोन फेब 2 प्रो टैंगो तकनीक (Tango Technology) के लिये चार कैमरे दिए गए हैं, तो ऐसा क्‍या है खास है "Lenovo Phab 2 Pro" में और क्‍या है टैंगो तकनीक (Tango Technology) तकनीक आईये जानते हैं-

क्‍या है टैंगो स्मार्टफोन तकनीक - What is Tango Smartphone Technology

असल में गूगल की टैंगो तकनीक (Tango Technology) आधारित है ऑगमेंटेड रियलिटी (Augmented Reality) पर जैसा कि आप जानते है कि वर्चुअल रिएलिटी ने काफी हद तक डिजिटल गेमिंग की दुनिया को बदलकर रख दिया है ऐसी ही एक नयी तकनीक ऑगमेंटेड रियलिटी (Augmented Reality)  जिसका प्रयाेग गूगल ने बनाई है नई टैंगो तकनीक (Tango Technology), गूगल टैंगो (google tango) को Google ने June 5, 2014 को लांच किया था, लेकिन तब से तकनीक testing में चल रही थी, यह एप्‍लीकेशन Android Platform के लिये तैयार की गयी है। 

गूगल टैंगो (google tango) तकनीक की सहायता से आप इस तकनीक में आपके आसपास के वातावरण से मेल खाता हुआ एक Computer-Generated Environment तैयार किया जाता हैं। यानि आपके आसपास के दुनिया के साथ एक और आभासी दुनिया को जोडकर एक वर्चुअल सीन तैयार किया जाता है, जो देखने में वास्‍तविक लगता है यानि आप वास्तविक दुनिया और आभासी दुनिया बीच फर्क नहीं बता सकते हैं।

Key Facets of Google Tango - 

  • Google ने Tango को वर्ष 2014 में लांच किया था 
  • "Lenovo Phab 2 Pro" से पहले 2014 में Google दो Tango devices बना चुका है एक "The Yellowstone Tablet "और दूसरा "The Peanut Phone"
  • "The Peanut Phone" की 2014 में NASA भी कर चुका है Testing
  • इस तकनीक के लिये गूगल और लिनोवो की पार्टनरशिप 2016 में हुई 
  • "Lenovo Phab 2 Pro" के बाद "Asus Zenfone AR" भी आयेगा गूगल टैंगो तकनीक के साथ
 Tag - What is Google Tango in Hindi,  Tango Technology, What is a tango phone hindi, Lenovo Phab 2 Plus Smartphone, Project Tango

loading...

हमें सोशल मीडिया पर फॉलों करें - Facebook, Twitter, Google+, Pinterest, Linkedin, Youtube
हमारा ग्रुप जॉइन करें - फेसबुक ग्रुप, गूगल ग्रुप अन्‍य FAQ पढें हमारी एड्राइड एप्‍प डाउनलोड करें

Post a Comment

Blogger