Ads (728x90)



अापका यह भी जानना जरूरी है कि आपका एंड्रॉयड फोन भी एक प्रकार का छोटा कंप्‍यूटर होता है, इसमें भी मदरबोर्ड, प्रोसेसर और रैम इत्‍यादि का प्रयोग होता है साथ ही साथ इसमें बैटरी भी लगी होती है। इसलिये इसका रखरखाव भी कंप्‍यूटर के समान ही होता है, इसलिये आपको जानना जरूरी है कि आपका फोन किन वजहों सेे खराब हो सकता है - Best Tips For Mobile Phone Safety

फोन को खराब होने से बचायें - Best Tips For Mobile Phone Safety

  • जब अाप कोई गेम खेलते हैं या काेई काम करते हैं तो फोन प्रोसेसर और रैम का यूज करता है अौर अगर जरूरत से ज्‍यादा एप्‍लीकेशन आपके फोन में चल रहीं हैं तो फोन ओवरलोड होने की वजह से हीट हो जाता है, इससे फर्क नहीं पडता कि वह नया है या पुराना। 
  • अक्‍सर लोग फोन को रात में चार्जिंग पर लगाकर सो जाते हैं, लेकिन ये तरीका आपके फोन के लिये घातक साबित हो सकता है, ओवर चार्जिंंग की वजह सेे आपकी बैटरी खराब हाे सकती है। 
  • अगर आप फोन का कार के डेशबोर्ड पर रखकर धूप में कार पार्क कर शापिंग करने चले जाते हैं तो ऐसा मत कीजिये, धूूप में चालू फोन ओवर हीट हो जाता है और ओवर हींटिंग फोन को बहुत नुकसान पहुॅचा सकती है। 
  • वायरस की वजह से फोन के फंग्‍शन प्रॉपर वर्क नहीं करते हैं इसके लिये आप एक अच्‍छा का एंटीवायरस फोन में जरूर डालें। साथ ही एंड्रॉयड फोन के सिक्‍योरिटी टिप्‍स के बारे में भी जानें।
  • अगर फाेन की इंटरनल मैमारी भर गयी है तो जल्‍दी से कंप्‍यूटर पर स्मार्टफोन का बैकअप ले लें और फोन की मैमोरी को फ्री करें। यह भी फोन खराब होने के कारणों में से एक है। 
  • फोन का गिरना भी फोन खराब होने की एक आम समस्‍याओं में एक हैं, ज्‍यादातर फोन केवल गिरने से ही खराब होते हैं, अक्‍सर लोग बाइक पर चलते समय भी फोन से बात करते हैंं एेेसा करना आपके और आपके फोन दोनों के लिये हानिकारक है, इसलिये बाइक पर हमेशा ब्लूटूथ हेडसेट का इस्‍तेमाल करें या बाइक रोककर ही बात करें। 
  • छोटे बच्‍चों से फोन को दूर ही रखें तो बेहतर है, क्‍योंकि छोटे बच्‍चे फोन चलाना तो जानते नहीं है वह आपकी जरूरी फाइलों को डिलीट भी सकतेे हैं साथ ही पानी में या जमीन पर भी गिरा सकते हैं। 
Tag - how to use cell phone safely, cell phone safety tips in the workplace, cell phone safety tips for kids, cell phone safety tips while driving, safety tips for mobile phone users, cell phone safety facts, mobile phone safety precautions, cell phone safety tips while walking



हमें सोशल मीडिया पर फॉलों करें - Facebook, Twitter, Google+, Pinterest, Linkedin, Youtube
हमारा ग्रुप जॉइन करें - फेसबुक ग्रुप, गूगल ग्रुप अन्‍य FAQ पढें हमारी एड्राइड एप्‍प डाउनलोड करें

Post a Comment

Blogger