रिलायंस जिओ 4जी VoLTE  लांच होने के बाद ज्‍यादातर लोग रिलायंस जिओ वेलकम ऑफर का लाभ उठा रहे हैं, इसके तहत यूज़र्स को अनलिमिटेड 4जी डाटा की फ्री सुविधा है। लेकिन जब आप जिओ से अपना नेट चलाते हैं तो आपके फोन पर VoLTE का आयकन आता है तो आखिर क्‍या है VoLTE क्‍या यह 4G सेे अलग है, आईये जानते हैं - 

जिओ 4G VoLTE क्‍या है - What Is Jio 4g VoLTE

रिलायंस जिओ में प्रयोग की 4G VoLTE की फुलफार्म है Voice Over LTE और LTE की फुलफार्म है (Long term Evolution) जैसा कि आप जानते हैं 4 जी टेक्नोलॉजी मोबाइल टेक्नोलॉजी के चौथी पीढी यानि जनरेशन है  चौथी जनरेशन इसलिये क्‍योंकि इससे पहले इसके तीन जनेरशन और भी आ चुके हैं 1जी, 2जी और 3जी।

आपके मोबाइल कॉलिंग एक्सपीरियंस को और बेहतर बनाने के लिये रिलायंस जिओ 4G में VoLTE तकनीक का इस्‍तेमाल किया गया है, इसमें प्रयोग की गयी LTE तकनीक मोबाइल डाटा को तेजी से ट्रांसफर करने में सक्षम है। 

जब 4G लांच हुआ था तब उसमें कॉलड्राप की खामियां थी उसको और सुुधारने के लिये Voice को भी LTE के साथ जोड दिया गया और यानि आपकी काॅॅलिंग सुविधा और भी बेेहतर बना दी गयी और यह हो गया Voice Over LTE यानि VoLTE और यह तकनीक 4G में यूज की गयी थी इसलिये इसे 4G VoLTE कहा गया, जिसे रिलायंस जिओ इस्‍तेमाल कर रहा है।

Tag - Voice Over LTE in hindi  VoLTE, LTE aur Reliance Jio 4G Network Kya Hota hai, 

loading...

हमें सोशल मीडिया पर फॉलों करें - Facebook, Twitter, Google+, Pinterest, Linkedin, Youtube
हमारा ग्रुप जॉइन करें - फेसबुक ग्रुप, गूगल ग्रुप अन्‍य FAQ पढें हमारी एड्राइड एप्‍प डाउनलोड करें

Post a Comment

Blogger