करें बैंक परीक्षा, सरकारी नौकरी और इंटरव्यू की तैयारी [Bank examination, government job and interview preparation]

अगर आप नौकरी के लिये प्रयासरत हैं और किसी बैंक, यूपीएससी, रेलवे, क्लर्क की परीक्षा या किसी सरकारी नौकरी के तैयारी कर रहे हैं और किसी ऐसी साइट या ब्लॉग का खोज रहे हैं, जिसमें आपको वह सब कुछ मिले जिससे आपकी तैयारी और आसान हो जाये तो आप नीचे दी गयी साइटों पर जायें – 

हिंदी ऑडियो नोट्स – [HindiAudioNotes]

hindiaudionotes.in द्वारा सामान्य ज्ञान, सामान्य अध्ययन, रीजनिंग, करेंट अफेयर्स के ऑडियो नोट्स उपलब्ध कराने जा रहे है जो हैं समझने मे बेहद आसान तथा प्रत्येक प्रतियोगी परीक्षा के लिए उपयोगी चाहे वह किसी भी स्तर की हो इन नोट्स को सामान्य बोलचाल की भाषा में बनाया गया तथा बेहद रोचकता का समावेश भी किया गया है तथा कोशिश की गयी है की आज तक पूछे गये सभी प्रश्नों का समावेश इनमे किया जाये ताकि तैयारी में किसी प्रकार की कोई कमी ना रह जाये । यहाँ प्रत्येक विषय के अध्यायवार ऑडियो नोट्स मिलेंगे, गागर में सागर समाहित किये हुए । 

लर्न सब-कुछ [learn sabkuch]

LearnSabkuch.in जैसा कि नाम है वैसी ही है यह साइट यहॉ  सामान्य ज्ञान और सामान्य अध्यन के डेली क्विज उपलब्ध करायें जाते हैं, जो आजकल हर प्रतियोगी परीक्षा जैसे CSAT, State CSAT/PCS/PSC, SSC, RRB, NDA, CDS, B.Ed., LIC, GIC, Police, Force, Teacher Exams के लिये जरूरी हैं। इसके अलावा रोचक तथ्य और महत्वपूर्ण जानकारी का समावेश है इस साइट में एक बार जरूर देखें। 

Leave a Comment

Close Subscribe Card