अगर इंटरनेट का सही उपयोग किया जाये तो थोडी मेहनत कर अच्छी कमाई कर सकते हैं। वैसे तो ऑनलाइन कमाई करने के कई सही तरीके हैं। जिसमें से एक तरीका है ऑनलाइन अपनी बुक पब्लिश करना और उससे पैसा कमाना। तो अगर अाप एक लेखक है और बहुत दिनों से किसी पब्लिशर की तलाश में हैं तो अपनी तलाश को विश्राम दीजिये, इंटरनेट आपका इंतजार कर रहा है और तरीके नीचे दिये गये हैं -  



अगर आप लेखक हैं तो आपके लिये पैसा कमाने सबसे अच्छा तरीका है किताबें पब्लिश करना। इससे अाप पैसा भी कमायेगें और नाम भी, लेकिन कैसे, कहॉ और इससे पैसा कैसे मिलेगा, तो हम अापको बता दें कि ऐसे बहुत सारे तरीके है जिनकी मदद से आप फ्री में भी अपनी किताब पब्लिश कर सकते है और हर महीने हजारों रूपये कमा सकते हैं, आईये जानते हैं कुछ के बारे में -

How to self publish a book on amazon - अमेज़न पर कैसे पुस्तक प्रकाशित करें 

Amazon.com दुनिया भी सबसे बडी ऑनलाइन शॉपिंग साइट हैं, यहॉ हजारों किताबें हैं और करोडों पढने वाले, यह आपके लिये बिलकुल सही जगह हैं, आप kdp.amazon.com पर जाकर Kindle stores पर Direct Publishing कर सकते हैं, अपने बुक का प्राईस खुद तय कर सकते हैं और अपने किताब को हजारों पाठकों तक पहुॅचा सकते हैं अौर यही नहीं यहॉ बुक पब्लिश करने आपको 70% रॉयल्टी दी जाती है।

how to self publish a book on pothi and sell books on flipkart, PayTM, Amazon.in 

Pothi.com एक Extended Online Distribution Service है जिसके माध्यम से आप फ्लिपकार्ट, पेटीएम, अमेज़न जैसी साइटों पर अपनी बुक को सीधे बेच सकते हैं और पैसा कमा सकते हैं, अापकी सुविधा के लिये यहॉ कई टूल्स की उपलब्ध भी करायें गये हैं जैसे Editing Services, Formatting Services, Cover Design Services, Extended Online Distribution Services, Illustration Services जो आपको किताब को और भी आकर्षक बना सकती है। यहॉ अापसे इन सर्विस का चार्ज लिया जायेगा, आप यहॉ दिये गये Price & Royalty Calculator अपनी बुक का रेट तय कर सकते हैं।

How to sell books on google play store

Play store पर ईबुक का बहुत बडा भंडार है अगर आप भी अपनी बुक को वहॉ देखना चाहते हैं और बेचना चाहते हैं तो अब आपको play.google.com/books/publish/ पर जाना होगा, लेकिन अभी फिलहाल में नए प्रकाशक साइन-अप अस्थायी रूप से बंद हैं, लेकिन जल्द ही आप यहॉ रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं।

Book publishing websites for free

इसके अलावा कई और भी साइटें हैं जो आपकी किताब को फ्री पब्लिश करने का मौका देती हैं, जिसमें freeselfpublish.com, lulu.com,  ightswitchpress.com जैसी साइटें हैं, तो अपने हुनर को अंदर मत रहने दीजिये, उसे बाहर लाईये और कमाई भी कीजिये। 

publishing ebook on flipkart, how to download ebook from flipkart library, publishing an ebook for dummies, publishing an ebook on amazon, How to Write and Self-Publish book, flipkart ebook to pdf, ebooks on kindle

loading...

हमें सोशल मीडिया पर फॉलों करें - Facebook, Twitter, Google+, Pinterest, Linkedin, Youtube
हमारा ग्रुप जॉइन करें - फेसबुक ग्रुप, गूगल ग्रुप अन्‍य FAQ पढें हमारी एड्राइड एप्‍प डाउनलोड करें

Post a Comment

Blogger
  1. agar hum apni khud ki book bna kar publish karne ke liye kisi registration ya kisi ki permission leni padti hai ki nhi ?

    ReplyDelete
  2. sir topics to bahut h e book ke liye
    pr e book banaya kaise jay kya pdf file hi kafi hai.

    ReplyDelete