बेस्‍ट 5 कैमरा ऐप्स एंड्रॉइड के लिये – Best 5 camera apps for Android – 2015

आजकल स्‍मार्टफोन खरीदने से पहले उसके कैमरे को भी देखा जाता है, वजह अब लोग अपने जीवन के सभी पलों को अपने साथ्‍ा सहेज कर रखना चाहते हैं, एंड्रॉइड स्‍मार्टफोन में कैमरा कई कमाल कर सकता है बस अापके पास बढिया ऐप्‍प होनी चाहिये –

यूं तो प्‍ले स्‍टोर पर हजारों कैमरा एप्‍प हैं तो कौन सी बेहतर है, हम लेकर अाये हैं अापके लिये कुछ बेस्‍ट कैमरा एप्‍प – 






Text Block with Bulb and Link


💡
क्या आप जानते हैं?


Motion Shot 

Motion Shot – सोनी कारपोरेशन की यह एप्‍प वाकई में बहुत जबरदस्‍त एप्‍प है, अगर आप मोशन शॉट खींचना चाहते हैं तो बेस्‍ट हैं। यह कई सारे फोटो को ऑटोमैटिकली जोडकर एक इमेज तैयार करती हैं। जो वास्‍तव में बहुत प्रभावशाली इफैक्‍ट प्रदान करता है जिन्‍हें आसानी से कहीं भी श्‍ोयर कर सकते हैं।

B612 – Selfie from the heart –  इस एप्‍प को अब तक लग्‍ाभग 5 करोड बार डाउनलोड किया जा चुका है। इसे लाइन कारपोरेशन ने बनाया है। यह एप्‍प एक बेहतरीन सेल्फ़ी एप्‍प है। इस एप्‍प से आप कभी भी और कहीं भी एक अच्‍छी सेल्फ़ी ले सकते हैं।  इस एप्‍प में सेल्फ़ी वीडियो का आप्‍शन दिया गया है, जिसमें 3 सेकेण्‍ड से 6 सेकेण्‍ड तक के सेल्फ़ी वीडियो का अाप्‍शन दिया गया है। वीडियो बनाने के लिये बस स्‍क्रीन पर टैप कीजिये और होल्‍ड कीजिये। सेल्फ़ी वीडियो तैयार है। इस एप्‍प में कई सारे फिल्‍टर दिये गये हैं जिन्‍हें आप सेल्फ़ी खीचते समय इस्‍तेमाल कर सकते हैं।



Manual Camera – अगर आप प्रोफेशनल फोटोग्राफी की बेसिक जानकारी रखते हैं तो यह कैमरा एप्‍प आपके लिये ही बना है, इसमें कैमरे की तरह सभी मैनुअल सैटिंग दी गयी हैं जिन्‍हें आप अपनी जरूरत के हिसाब से बदल सकते हैं जैसें- शटर स्पीड, फोकस, आईएसओ लेकिन यह एप्‍प फ्री नहीं हैं इस एप्‍प के लिये आपको कुछ जेब ढीली करनी होगी। 
G-Selfie (Gesture Selfie) – अगर आप सेल्फ़ी के लिये सेल्फ़ी स्टिक का प्रयोग करते हैं तो G-Selfie बहुत कमाल की है, यह एप्‍लीकेशन गेस्चर कंट्रोल पर आधारित है, यानि यह एप्‍लीकेशन केवल आपके हाथ के इशारे भर से आपका फोटो खींच सकती हैं। यानि अगर आप कहीं एेसी जगह गये हैं जहाॅ आपके पास सेल्फी स्टिक नहीं है। तो आपको अपना फोन किसी को देने की जरूरत नहीं है फोन खुद-ब-खुद आपका फोटो ले लेगा। बस अापको एप्‍लीकेशन रन करके हाथ से इशारा करना है और लगभग 3 सेकेण्‍ड में आपकी फोटो ले जी जायेगी।
Camera 360 Ultimate – यह कैमरा एप्‍प कई सारे बेहतरीन फीचर से लैस है, कोई नौसिखिया भी इस एप्‍प से बेहतरीन फोटो ले सकता है, इसमें एसएलआर फोटोग्राफी के साथ-साथ स्पेशल इफेक्ट्स और टिल्ट-श‍िफ्ट कैमरा जैसे कई सारी सुविधायें दी गयी, साथ ही इसमें रीयल टाइम स्किन फिल्‍टर जैसे कई सारे फिल्‍टर भी हैं। साथ ही इसमें सेल्फी लेने वालों के लिये भी कई सारे स्पेशल इफेक्ट्स दिये गये हैं। 

Leave a Comment

Close Subscribe Card