आपको बताते हुए बडा हर्ष हो रहा है कि इस माय बिग गाइड ने 1 करोड़ पेज व्यू का आंकडा पार कर लिया है। हम माय बिग गाइड के सभी सम्‍मानित पाठकों का उनके विश्‍वास अौर समर्थन के लिये धन्‍यवाद करते हैं। 


माय बिग गाइड को जनवरी, 2013 में शुरू किया गया था, तक हमने सोचा भी नहीं था कि आप हमारे इस छोटे से प्रयास के प्रति इतना विश्‍वास और समर्थन दिखायेगें। हमारा आगे भी यही प्रयास रहेगा कि आपको कंप्‍यूटर और मोबाइल या अन्‍य तकनीकी जानकारियॉ, टिप्‍स और ट्रिक्‍स सरल से सरल तरीके से समझाई जाये - 

पाठकों का अपार स्‍नेह मिला - 

हमनें तकनीकी को सरल से सरल शब्‍दों में पाठकों तक पहुॅचाने की कोशिश की, जो आपको बहुत पसंद आयी, इसके कोई शक नहीं कि हमें पाठकों का अपार स्‍नेह मिला, जो हमें प्रतिदिन कुछ न कुछ नया करने के लिये प्रेरित करता रहा, एक कहावत सुनी थी कि "ज्ञान को जितना बॉटों उतना बढता है" लेकिन इस कहावत का वास्‍तविक अनुभव MyBigGuide शुरू करने के बाद मिला। 

सब सीखते रहिये - 

मनुष्‍य को ईश्‍वर द्वारा दी गयी सबसे बडी विशेषताओं में से एक है, जीवन भर हम कुछ न कुछ सीखते रहते हैं, यही वजह है जब हमें लगता है कि हम कुछ भी नहीं सीख रहे हैं तब भी हम सीख रहे होते हैं यही गुण हमें सबसे अलग बनाता है। बस इसी बात को ध्‍यान में रखकर की गयी माय बिग गाइड शुरूआत और सही मायने में हम तब से लेकर अब तक बहुत कुछ सीखे और आगे भी सीखते रहेगें। 

दिग्‍गजों को सहयोग मिला

इन वर्षो में कई दिग्‍गज ब्‍लागर्स से मुलाकात हुई, जो अपने अपने क्षेञ में माहिर हैं और बिना किसी स्‍वार्थ के लोगों में ज्ञान बॉट रहे हैं, इनमें से एक हैं श्री विनय प्रजापति, जो पिछले कई वर्षो से अपने ब्‍लॉग तकनीक द्रष्टा के माध्‍यम से अन्‍य ब्‍लागर्स को आगे बढने में सहयोग कर रहे हैं और उनकी समस्‍याओं का समाधान कर रहे हैं, साथ ही साथ टीम गूगल से भी सहयोग मिला।

नई योजनायें 

वर्ष - 2015  में हमनें दो नई योजनओं पर काम किया जिसमें पहली है माय बिग गाइड एंड्राइड एप्लीकेशन और दूसरा है माय बिग गाइड का यूट्यूब चैनल। जिनकी वजह से हम अपने पाठकों से और भी सुरूचि ढंग से जुड पाये साथ ही अपनी बात और भी विस्‍तार और भी रचनात्‍मक ढंग से समझा पायें। 

माय बिग गाइड एंड्राइड एप्लीकेशन 

माय बिग गाइड. कॉम पर हमारा पूरा प्रयास रहता है कि यूजर्स को कम से कम तकनीकी श्‍ाब्‍दों का प्रयोग करे तकनीकी जान‍कारियॉ हिन्‍दी में उपलब्‍ध करायी जायें, माय बिग गाइड को आप लोगों द्वारा काफी पंसद किया जा रहा है, यूजर्स द्वारा मेल प्राप्‍त हो रहे थे कि माय बिग गाइड.कॉम का एंड्राइड एप्लीकेशन हो, जिससे मोबाइल में इसे ज्‍यादा आसानी से प्रयोग किया जा सके। इसलिये हमने My Big Guide को आपके साथ हर समय बनाये रखने के लिये आपके स्‍मार्ट Android फोन के लिए एंड्राइड एप्लीकेशन तैयार किया है। आप यह App Google Play Store से Download कर सकते हैं - 


माय बिग गाइड का यूट्यूब चैनल

बहुत से लोग कम्‍प्‍यूटर सीखने में सबसे बडी समस्‍या अंग्रेजी को मानते हैं, हमने आपकी इसी समस्‍या का समाधान करने की कोशिश की है हमारे यूट्यूब चैनल के माध्‍यम से, यहॉ आप अपनी माञ भाषा हिन्‍दी में कम्‍प्‍यूटर को आसानी से सीख भी पायेगें और समझ भी पायेगें, यह सभी वीडियो आपको उपलब्‍ध होगें हमारे यूट्यूब चैनल पर....... जिसे हम इस प्रकार डिजायन कर रहे हैं कि आप माय बिग गाइड से जुडें विषयों के वीडियो ट्यूटोरियल यूट्यूब पर भी देख पायें अौर किसी भी विषय या जानकारी को अौर भी विस्तृत तरीके से जान पायेें, यानि यह आपकी स्‍मार्ट क्‍लास अब आपके घर पर होगी, जहॉ सारे वीडियो हिन्‍दी भाषा में होगें, जिससे आप उन्‍हें अासानी से समझ सकें। तो अाज ही सबस्‍क्राइब करें और घर बैठे ही जॉइन करें माय बिग गाइड की स्‍मार्ट क्‍लास। 



loading...

हमें सोशल मीडिया पर फॉलों करें - Facebook, Twitter, Google+, Pinterest, Linkedin, Youtube
हमारा ग्रुप जॉइन करें - फेसबुक ग्रुप, गूगल ग्रुप अन्‍य FAQ पढें हमारी एड्राइड एप्‍प डाउनलोड करें

Post a Comment

Blogger
  1. Congratulation for 1 Crore View and Really My Big Guide Is Wonderful Site............Thanx for this site

    ReplyDelete
  2. बहुत बहुत बधाई

    ReplyDelete
    Replies
    1. धन्‍यवाद कैलाश जी

      Delete
  3. Replies
    1. आपका माय बिग गाइड पर स्‍वागत है

      Delete
  4. आपको इस सफलता के लिए gyanipandit .com की और से बहोत बहोत शुभकामनायें !!!!!!!!!!!

    ReplyDelete
    Replies
    1. मयूर जी आपका बहुत बहुत श्‍ाुक्रिया

      Delete
  5. आपको इस सफलता के लिए mohit katiyar की और से बहोत बहोत शुभकामनायें

    ReplyDelete
  6. गजब कर डाला

    ReplyDelete