बरसात (rain) के मौसम (weather) में सबसे ज्‍यादा परेशानी मोबाइल फोन (mobile phone) के साथ अाती है, इसको सबसे ज्‍यादा ख्‍ातरा बारिश में भीगने का रहता है अौर कोई नहीं चाहेगा कि उसका कीमती मोबाइल फोन बारिश में भीगकर खराब हो जाये, इसलिये कुछ लोग तो बरसात के डर से अपना फोन ही घर पर छोडकर कहीं जाते हैं, लेकिन हर कोई यह नहीं कर सकता हैं। कुछ आसान से टिप्‍स अपनाकर आप अपने फोन बारिश में भीगने से बचा सकते हैं - Hindi tips to protect your phone in monsoon बरसात के मौसम में सुरक्षित रखें मोबाइल फोन-

5 tips to protect your phone in monsoon- बारिश से स्‍मार्टफोन का बचाने के 5 टिप्‍स

  1. वाटरप्रूफ बैग का इन्‍तजाम करें, जिससे अगर सफर में कहीं बारिश आ जाये तो बैग में रखे गैजेट सुरक्षित रह सकें। अगर बैग उपलब्‍ध ना हो तो पारदर्शी पॉलीथीन बैग ले लें, यह आसानी से उपलब्‍ध हो जाते हैं और बारिश आने पर मोबाइल को उसमें कवर कर लें। इसमें मोबाइल को इस तरह रखे कि इनमें पानी ना जा पायें।
  2. थोडी बहुत बारिश में ब्लूटूथ या ईयरफोन का इस्‍तेमाल करें, इससे एक फायदा रहता है, बरसात के मौसम में फोन आपके बैग में सुरक्षित भी रहेगा अौर आप आने वाले कॉल रिसीव भी कर पायेगें।
  3. जब बारिश पड रही तो मोबाइल फोन को चार्जिग पर लगाने से बचें, क्‍योंकि इस मौसम में वोल्टेज में उतार-चढ़ाव ज्‍यादा होता है, जो आपके किसी भी उपकरण काे डैमेज कर सकता है।
  4. फोन वाटरप्रूफ बनाने के लिये अच्‍छे से लैमीनेशन भ्‍ाी करा लें, जिससे थोडी बहुत बारिश आपके फोन का कुछ नहीं बिगाड पायेगी। अगर किसी भी वजह से फोन भीग भी जाये तो उसे ऑन करने की कोशिश न करें। सबसे पहले उनकी बैटरी को अलग करें और बडा आसान से घरेलू टिप्‍स अपनायें, उसे चावलों में रातभर रख दें चावल रातभर में उसकी सारी नमी खींच लेगें।
  5. कुछ लोग मोबाइल के भीगने पर उसे हेयर ड्रायर से सुखाते हैं तो गलत है इससे आपका फोन ख्‍ाराब हो सकते हैं।
protect your cellphone this monsoon, Best thing to protect cell phone from rain, protect phone from water, protect phone on water rides, How to Protect Your Smartphone from Water

loading...

हमें सोशल मीडिया पर फॉलों करें - Facebook, Twitter, Google+, Pinterest, Linkedin, Youtube
हमारा ग्रुप जॉइन करें - फेसबुक ग्रुप, गूगल ग्रुप अन्‍य FAQ पढें हमारी एड्राइड एप्‍प डाउनलोड करें

Post a Comment

Blogger