पिछली पोस्‍ट में हमने आपको गूगल कैलेंडर से आपके इंवेट मैनेज करना बताया था, साथ ही यह भी कि कैसे इ्वेंट का अलर्ट अपने ईमेल और एंड्राइड पर कैसे लिया जाये, लेकिन क्‍या Google कैलेंडर के अलर्ट की सुविधा सिर्फ ईमेल और एंड्रॉइड फोन यूजर्स के लिये ही हैं, जी नहीं आप किसी भी साधारण फोन पर भी Google कैलेंडर के अलर्ट पा सकते हो और वह भी एसएमएस के माध्‍यम से वह भी बिलकुल निशुल्‍क। कैसे ? आईये जानते हैं - 


Google कैलेंडर के साइड बार में दिये गये My कैलेंडर में दिये गये मेन्‍यू पर क्लिक कीजिये अौर कैलेंडर सेंटिग्‍स पर क्लिक कीजिये।


यहॉ रिमाइंडर और नोटिफिकेशन टेब पर जाईये। यहॉ Setup your mobile phone आप्‍शन पर क्लिक कीजिये।  


माेबाइल सेटअप फार्म में सबसे पहले अपना मोबाइल डालिये जिस पर आप अलर्ट पाना चाहते हैं 
इसके बाद सेंड वेरीफिकेशन कोड पर क्लिक कीजिये, 
आपको कर्न्‍फमिंग मैसेज दिखाई देखा, इसे ओके पर दीजिये। 
वेरीफिकेशन कोड मोबाइल पर आने पर उसे वेरीफिकेशन कोड बाक्‍स में भर दीजिये। 
अब फिनिश सेटअप पर क्लिक कीजिये और सेव पर क्लिक कीजिये। 


इसके बाद पिछले फार्म पर वापस जाईये, यहॉ आप जिस भी सर्विस और चेन्‍ज का अलर्ट अपने फोन पर पाना चाहते हैं उस पर टिक कीजिये और सेव कर दीजिये।



गूगल कैलेंडर के मुख्‍य पेज पर जाईये और नया इवेंट बनाईये। यहॉ जब आप इंवेट का रिमाइंडर सेट करगें तो आपको Email, Pop-up और SMS तीन आप्‍शन दिखाई देगें। आप जो भी चाहें उसे सलेक्‍ट कर सकते हैं और ज्‍यादा जानकारी के लिये पिछली पोस्‍ट देखें। 
google calendar reminder popup, google calendar reminders late, google sms alert on mobile free, google calendar sms alert, google sms alerts on mobile subscribe, google sms alerts on mobile unsubscribe, google sms service, Google कैलेंडर

loading...

हमें सोशल मीडिया पर फॉलों करें - Facebook, Twitter, Google+, Pinterest, Linkedin, Youtube
हमारा ग्रुप जॉइन करें - फेसबुक ग्रुप, गूगल ग्रुप अन्‍य FAQ पढें हमारी एड्राइड एप्‍प डाउनलोड करें

Post a Comment

Blogger