[YouTube Magic Tips,Tricks and Secrets in Hindi] यूट्यूब के मैजिकल टिप्‍स, ट्रिक्‍स और सीक्रेट

YouTube के दुनिया की सबसे Popular साइट हैं, यहॉ आप अपने Vedio upload कर सकते हैं, और किसी के भी साथ Share कर सकते हैं,  लेकिन क्‍या आपको पता है कि YouTube के और भी रहस्‍य है जिनमें से कुछ को शायद आप जानतें हो और शायद नहीं। YouTube ऐसे ही कुछ tricks and secrets आपके सामने प्रस्‍तुत हैं इनमें कुछ काम के और कुछ टाइमपास हैं, अगर आप खाली बैठें हैं तो इनका आनन्‍द उठाईये शायद कुछ काम का मिल जाये –







Text Block with Bulb and Link


💡
क्या आप जानते हैं?






पहला  YouTube  सीक्रेट और ट्रिक्स – अगर आप Slow Internet Speed की वजह से YouTube Vedio का आनन्‍द नहीं ले पा रहें तो कोई बात नहीं YouTube ने इसका भी इन्‍तजाम कर रखा है, आप YouTube की “Feather” बीटा सर्विस का लाभ ले सकते हैं, यहॉ आप क्लिक कर “Feather” बीटा को Active कर सकते हैं, YouTube के इस वर्जन में आप Slow Internet Speed पर भी Without Buffering या Minimum Buffering में  Vedio का आनन्‍द ले सकते हो।


दूसरा YouTube  सीक्रेट और ट्रिक्स –  YouTube जब किसी Vedio की  Buffering करता है तो वह शुरू से करता है, लेकिन अगर आप चाहते हो कि YouTube आपके मनपसन्‍द वीडियो की Buffering बीच के किसी समय से करे तो आपको बस इतना करना है कि उस वीडियो URL के पीछे यह कोड पेस्‍ट करना है #t=01m08s (इस कोड में लाल हिस्‍सा मिनट का और नीला हिस्‍सा सेकेण्‍ड का है) इस आप अपने हिसाब से बदल सकते हो।


तीसरा YouTube  सीक्रेट और ट्रिक्स –  YouTube पर कोई भी Vedio Auto Repeat नहीं होता है, आपको अगर कोई वीडियो दोबारा देखना है तो उस पर क्लिक करना होता है, लेकिन इस trick से आप किसी भी YouTube Vedio को बिना क्लिक करे  Repeat कर सकते हो, अब आपको YouTube के Vedio URL के बीच में Repeat शब्‍द जोडना है जैसे DHOOM:3 – TRAILER का URL http://www.YouTube.com/watch?v=yeF_b8EQcK0 है अगर आपको इसे Auto Repeat करना है तो बस आपको http://www.YouTubeRepeat .com/watch?v=yeF_b8EQcK0 शब्‍द जोडना है और Enter करना है। 


चौथा YouTube  सीक्रेट और ट्रिक्स –  YouTube अभी तक अपने Vedios को डाउनलोड करने की सुविधा प्रदान नहीं की है। लेकिन ऐसे बहुत से डाउनलोडर हैं, जिनसे आप YouTube वीडियो को डाउनलोड ही नहीं उन्‍हें Convert भी कर सकते हैं। ऐसे कुछ Super Fast YouTube Videos Downloader के सम्‍बन्‍ध जानकारी आप यहॉ क्लिक कर प्राप्‍त कर सकते हैं।


पॉचवा YouTube  सीक्रेट और ट्रिक्स –  अगर आपके पास High Internet Speed हैं, और आप  YouTube के सभी Vedios को Automatically HD क्‍वालिटी में देखना चाहते हैं, तो आपको बस Chrome का यह App डाउनलोड करना होगा, इससे आप YouTube के सभी Vedios को Automatically HD क्‍वालिटी में देख पायेगें।

Essential YouTube Tips and Tricks in hindi, Slick YouTube tips and tricks you need to know, youtube Cool Tricks and Secret Features In Hindi, Best YouTube URL Tricks In Hindi, magic you tube, magic tips in hindi, you tube tips in Hindi

Leave a Comment

Close Subscribe Card