अगर आपके पास Desktop PC और एक Web Cam है और यदि आप Games खेलना पंसद करते हो तो यह पोस्‍ट आपके काम की हो सकती है, यहॉ में आज एक नई तकनीकी जो Motion Detector पर आधारित है, के कम्‍प्‍यूटर पर खेले जाने वाले Games बारे में जानकारी देने जा रहा हॅू, इन Games को खेलना बहुत आसान है, आपको केवल अपने Desktop PC पर Web Cam लगाना है और आपको Desktop PC Motion Games खेलने के लिये तैयार हो जायेगा। इसके बाद आपको केवल हाथ, पैर हिलाने हैं और आप बिना कीबोड और माउस के गेम्‍स खेल सकते हैं। इससे एक फायदा भी होगा कि आप Games के साथ साथ व्‍यायाम भी करते जायेगें। मेरा विश्‍वास है कि आपको यह गेम लिंक अवश्‍य ही पसंद आयेगें।
1 इस साइट पर आपको बहुत सारे Motion Games मिल जायेगें और इसके लिये आपको इनको अपने कम्‍प्‍यूटर में कॉपी भी नहीं करना है, यह सीधे आपके ब्राउजर में प्‍ले जायेगें, इसके लिये केवल आपके कम्‍प्‍यूटर में Adobe Flash Player 10 होना आवश्‍यक हैं जिसे आप यहॉ क्लिक करके डाउनलोड कर लीजिये, यह गेम्‍स two-player हैं यह साइट अभी under development है लेकिन  फिर भी आप यह गेम्‍स खेल सकते हैं अधिक जानकारी के लिये आप यह वीडियो दे सकते हो 
गेम्‍स खेलने के लिये क्लिक करें
Play WebCam Mania
2 यह दूसरी साईट यहॅा आप हाथ, पैर या सिर हिला कर भी गेम्‍स खेल सकते हो, इसमें आपको बडे ही मजेदार गेम्‍स खेलने को मिलेंगें। इसके लिये बस Simply connect your webcam और साइट पर जाकर गेम्‍स डाउनलोड करना है और बस खेलना शुरू करना है, इसमें आपको गेमिंग का नया अनुभव प्राप्‍त होगा। 

3 यह तीसरी साइट है जहॉ आपको और भी मोशन गेम्‍स खेलने को मिल जायेगें, इसमें गेम्‍स को आप मोशन के अलावा अपने माउस से भी खेल सकते हो। 

अब बात करें इस तकनीक की जब आप अपने बेबकैम के सामने हाथ या पैर हिलाते हो तो गेम्‍स में पहले सेट ऐरिया में आपके हाथ या पैर या फिर सिर को भॉप कर एक फिगर या ईमेज तैयार की जाती है अगर गेम्‍स ऐरिया और आपकी फिगर मैच हो जाती है तो गेम काम करने लगता है

loading...

हमें सोशल मीडिया पर फॉलों करें - Facebook, Twitter, Google+, Pinterest, Linkedin, Youtube
हमारा ग्रुप जॉइन करें - फेसबुक ग्रुप, गूगल ग्रुप अन्‍य FAQ पढें हमारी एड्राइड एप्‍प डाउनलोड करें

Post a Comment

Blogger
  1. बहुत ही काम की जानकारी,आपका आभार.

    ReplyDelete
  2. Very nice ,thanks for the share it.

    ReplyDelete
  3. बेहतरीन जानकारी के लिए शुक्रिया |

    कभी यहाँ भी पधारें और लेखन भाने पर अनुसरण अथवा टिपण्णी के रूप में स्नेह प्रकट करने की कृपा करें |
    Tamasha-E-Zindagi
    Tamashaezindagi FB Page

    ReplyDelete