जब हम इन्‍टरेनट से कोई File डाउनलोड करते हैं, तो बडी परेशानी होती है। एक तो डाउनलोड स्‍पीड बहुत कम आती है और यदि डाउनलोड करते समय यदि ब्राउजर/इन्‍टरनेट बन्‍द हो जाता है तो दोबारा से डाउनलोड करना पडता है। यह समस्‍या काफी लोगों के साथ आती है, ज्‍यादातर नये यूजर्स को, जिन्‍होने अभी अभी कम्‍प्‍यूटर लिया है और इन्‍टरनेट से जुडे हैं।

इन्‍टरनेट डाउनलोड मैनेजर का कार्य होता है आपके द्वारा इन्‍टरनेट से डाउनलोड होने वाली वाली Files को मैनेज करना है, ऐसा एक इन्‍टरनेट डाउनलोड मैनेजर है जो यह सारे काम बखूबी करता है। इसका नाम है, Orbit downloader. यह आपके द्वारा किये गये सारे डाउनलोड को बडी ही आसानी से मैनेज कर लेता है। इसके अन्‍दर बहुत सारी खूबियॉ है।

  • इसमें एक साथ कई सारे डाउनलोड एक साथ लगाये जा सकते हैं। 
  • लाइट जाने या इन्‍टरनेट कनैक्‍टशन बन्‍द हो जाने की दशा में आपको शुरू से डाउनलोड नहीं करना पडता है, वह फाइल वहीं से डाउनलोड होनी शुरू होती है, जहॉ आपने बन्‍द किया था। 
  • यूट्रयूब से किसी भी वीडियो बडे ही आसानी से डाउनलोड किया जा सकता है, इसके लिये ओरबिट डाउनलोडर में GetIt Button दिया गया है। 
  • आप इसकी सहायता से किसी भी सोशल नेटवर्किट साइट से वीडियो डाउनलोड कर सकते हो। 
  • आप डाउनलोड के लिये अलग अलग फोल्‍डर दे सकते हैं। 
  • यह हर प्रकार के ब्राउजर को सपोर्ट करता है।  
  • यह पूरी तरह से फ्री है।

------------------------------------------------------------------------------

अगर आपको यह जानकारी पंसद आयी तो आप इस लेख को स्‍टार रेटिंग देने का कष्‍ट करें।

अगर आप इस प्रकार की अन्‍य जानकारी और ट्रिक हिन्‍दी में सीखना चाहते हैं तो आज ही माइ बिग गाइड जॉइन कीजिये, जिससे आगे इसी प्रकार की अन्‍य जानकारियों के अपडेट आपकी ई-मेल आई०डी० पर नि शुल्‍क प्राप्‍त हो जायेगें, माई बिग गाइड के सदस्‍य बनने के लिये धन्‍यवाद




आप हमसे इन सोशल नेटवर्किग वेवसाइट पर भी जुड सकते हैं







loading...

हमें सोशल मीडिया पर फॉलों करें - Facebook, Twitter, Google+, Pinterest, Linkedin, Youtube
हमारा ग्रुप जॉइन करें - फेसबुक ग्रुप, गूगल ग्रुप अन्‍य FAQ पढें हमारी एड्राइड एप्‍प डाउनलोड करें

Post a Comment

Blogger
  1. बहुत सुन्दर प्रस्तुति.. आपको सूचित करते हुए हर्ष हो रहा है कि आपकी पोस्ट हिंदी ब्लॉगर्स चौपाल में शामिल की गयी और आप की इस प्रविष्टि की चर्चा कल {रविवार} 8/09/2013 को मैं रह गया अकेला ..... - हिंदी ब्लॉगर्स चौपाल - अंकः003 पर लिंक की गयी है , ताकि अधिक से अधिक लोग आपकी रचना पढ़ सकें। कृपया आप भी पधारें, आपके विचार मेरे लिए "अमोल" होंगें | आपके नकारत्मक व सकारत्मक विचारों का स्वागत किया जायेगा | सादर ....ललित चाहार

    ReplyDelete