चीन की कम्‍पनी द्वारा डेवलपdeveloped WeChat भारत में अभी हाल recently में लॉच launch किया गया है, इससे पहले यह दुनिया के अन्‍य देशों other countries में प्रयोग किया जाता था, भारत में इसे बॉलीवुड ऐक्ट्रेस Bollywood actress परिणिति चोपड़ा और एक्टर वरुण धवन ने लॉच किया, भारत में लॉच होने से पहले WeChat को लगभग 3 करोड million से भी अधिक बार डाउनलोड download किया जा चुका है। वी चैट में कई खूबियॉ हैं, जिनसे यह लोगों में तेजी से लोकप्रिय popular  बनती जा रही है।
Wechat एक चैटिंग एप्‍लीकेशन chat applicationहै, यह पूरी तरह completely से फ्री free है, इसकी सबसे बडी खूबीgreatest feature है, कि आप इससे लाइव वाइस चैट live voice chat कर सकते हो, यानी यह एक प्रकार से इन्‍टरनेट फोन Internet Phone का कार्य करता है, इससे आप किसी भी any मोबाइल नेटवर्क mobile network पर फ्री में कॉल call for free कर सकते हो। 

WeChat की विशेषतायें Features
  1. फ्री लाइव चैट Free Live Chat - आप अपने किसी भी दोस्‍त से फ्री में लाइव चैट कर सकते हो, चाहे वह किसी भी नेटवर्क से जुडा connectedो। यह बिलकुल फोन से बात talking करने जैसा ही है
  2. फ्री वीडियो कॉल Free video calls - आजकल 3G के आ जाने से वीडियो कॉल video calls की जा सकती है, लेकिन उसके कॉल रेट बहुत ज्‍यादा है, लेकिन WeChat App की सहायता से आप वीडियो कॉल video calls बिलकुल फ्री में कर सकत हो। 
  3. फोटो शेयरिंग Photo Sharing - WeChat App में फोटोशेयर Photo Sharing करना बहुत ही आसान हैा 
  4. वाइस चैट Voice Chat - WeChat App से वाइस चैट भी बहुत आसानी easyकी से की जा सकती हैा 
  5. वीचैट पर आप अपने Facebook ID से भी एकाउन्‍ट बनाcreate सकते हो।
 इसके अलावा भी वी चैट में बहुत सारी अच्‍छी खूबियॉ हैं। अगर आप वीचैट डाउनलोड करना चाहते हो तो, यहॉ क्लिक करें। 
: -------------------------------:-

आशा है आपको यह जानकारी अवश्‍य पसंद आयी होगी। अगर आप इस प्रकार की जानकारी और ट्रिक हिन्‍दी में सीखना चाहते हैं तो आज ही माइ बिग गाइड जॉइन कीजिये, जिससे आगे इसी प्रकार की अन्‍य जानकारियों के अपडेट आपकी ई-मेल आई०डी० पर नि शुल्‍क प्राप्‍त हो जायेगें,  माई बिग गाइड के सदस्‍य बनने के लिये धन्‍यवाद 


आप हमसे इन सोशल नेटवर्किग वेवसाइट पर भी जुड सकते हैं

loading...

हमें सोशल मीडिया पर फॉलों करें - Facebook, Twitter, Google+, Pinterest, Linkedin, Youtube
हमारा ग्रुप जॉइन करें - फेसबुक ग्रुप, गूगल ग्रुप अन्‍य FAQ पढें हमारी एड्राइड एप्‍प डाउनलोड करें

Post a Comment

Blogger
  1. आज की बुलेटिन ऋषिकेश मुखर्जी और मुकेश .... ब्लॉग बुलेटिन में आपकी पोस्ट (रचना) को भी शामिल किया गया है। सादर .... आभार।।

    ReplyDelete