Ads (728x90)



आज कल हर किसी व्‍यक्ति के पास इन्‍टरनेट कनैक्‍शन है और हर कोई औसतन 30 मिनट इन्‍टरनेट का प्रयोग करता है। अगर उस 30मिनट इन्‍टरनेट के यूज कुछ लाभ मिल जाये तो बात ही क्‍या। ओनलाइन कमाई के बारे में जानकारी हर कोई जानना चाहता है कि ओनलाइन कमाई कैसे की जाये। 

आज मैनें एक ऐसी ही साइट का विश्‍लेषण किया है, जो दिन में कुछ मिनट काम करने पर पैसा पेमेन्‍ट करती हैं, इस साइट का नाम है  पैसालाइव। पैसा लाइव से इन्‍टरनेट पर लाखों लोग पैसा कमा रहे हैं। आप भी पैसा लाइव से घर बैठे पैसा कमा सकते हैं।  आइये इसके बारे में जानकारी प्राप्‍त करते हैं।
सबसे पहले इस साइट को जाइन करना होता है,  यहॉ क्लिक कर आप इस साइट को जाइन कर सकते हैं। जाइन करने के साथ ही आपके एकाउन्‍ट यानी इनबॉक्‍स में 99 रू0 आ जायेगें। 
आपको प्रतिदिन अपना इनबॉक्‍स खोल कर देखना होगा, उस पर कुछ एड या संदेश दिखाये जायेगें, जिन पर आपको क्लिक पढना होगा। 
यह ई-मेल आपको एक एक कर पढनी होगी, और जिसमें आपकी रूचि हो आप भाग ले सकते हैं, यह फेसबुक, याहू या किसी शापिंग बेवसाइट का एड भी हो सकता है। इन मेल के सामने इनका पेमेन्‍ट भी लिखा होगा यानी किस मेल का पढने के लिये आपका कितना पेमेन्‍ट किया जायेगा। पैसा लाइव द्वारा आपकी एक्टिविटी देखी जायेगी कि किस मेल को आप कितनी देर पढते हैं। 
अगर आप ज्‍यादा प्रमोशन ई-मेल पढेगें तो आपको ज्‍यादा पैसे वाली अधिक ई-मेल भेजे जायेगें। 
अगर आप विज्ञापनकर्ता के ई-मेल या पेज को केवल ओपन करके बन्‍द कर देगें तो आपकी एक्टिविटी रिकार्ड हो जायेगी और आपको कम ई-मेल भेजे जायेगें। जिससे आपकी आय भी कम होगी। इसलिये कम से कम दो मिनट तो खोल कर पढें ही। 
अगर आप ज्‍यादा मेल प्रमोशन में रजिस्‍टर करते हैं तो आपकी आय भी बढेगी। 
आप अपने दोस्‍तों को भी पैसा लाइव में जोडकर पैसा कमा सकते हैं, इसके आपको मेल बॉक्‍स में इन्‍वाइट फ्रैंड लिंक का उपयोग करना होगा। यहॉ एक कोड दिया जायेगा, जिसकी मदद से आप अपने दोस्‍तो को पैसा लाइव पर ला सकते हो। 
आपके द्वारा जो कोई भी सदस्‍य पैसा लाइव से जुडेगा, तो आपके खाते में विशेष प्रोत्‍साहन के तौर पर पहले दस दोस्‍तों के लिये 10 - 10 रूपये का और उसके बाद जुडने पर 2 - 2 रूपये प्रत्‍येक सदस्‍य के हिसाब से दिये जायेगें। 
तो पैसा लाइव से पैसा कमाने के लिये आप इन नियमों का पालन कर सकते हैं 
  • फ्री एकाउन्‍ट बनार्इये 
  • डेली एकाउन्‍ट चैक कीजिये, 
  • हर ई-मेल को कम से कम 2 मिनट दीजिये 
  • अपने दोस्‍तो को इस साइट से जोडिये 

आप पैसा लाइव का प्रचार फेसबुक, औरकुट आदि पर भी कर सकते हैं। 

आपको ध्‍यान रखना होगा कि आप स्‍वंय किसी का रजिस्‍टेशन न करें, पेमेंन्‍ट के दौरान आपका खाता क्रोस किया जा सकता है, जिससे पेमेन्‍ट होने में परेशानी हो सकती है तथा जारी पंजीकरण होने पर आपका खाता भी बन्‍द किया जा सकता है। 

कुछ लोगों का मानना है कि पैसा लाइव साइट फ्रोड है, यह सही नहीं है, इसका सही तरीके से इस्‍तेमाल करने से आप इससे आसनी से पैसा कमा सकते है। 

तो अगर आपको यह जानकारी पसन्‍द आयी और आप इन्‍टरनेट से कुछ पैसा कमाना चाहते हैं, तो नीचे दिये गये लिंक पर क्लिक कर अभी अपना पैसा लाइव एकाउन्‍ट बनाईये। जाइन करने के साथ ही आपको 99 रूपये का भुगतान कर दिया जायेगा।

Post a Comment

Blogger
  1. अभिमन्यु भारद्वाज जी,आपको १०० पोस्ट की बहुत बहुत बधाई एंव शभकामनाएं भविष्‍य के लिए भी अनेकों शुभकामनाएं।

    ReplyDelete
  2. बहुत अच्छी पोस्ट


    हमारी नयी पोस्ट पढ़ें ब्लॉग से पैसे कमायें बिना एडसेंस के

    ReplyDelete