आज कल हर घर में, हर क्षेत्र में कम्‍प्‍यूटर का प्रयोग हो रहा है। तकनीकी अपने चरम पर पहॅुच रहीं है। कम्‍पनियॉ अपने ग्राहकों को लुभाने के लिये तरह तरह के प्रोडक्‍ट मार्केट में लॉच कर रहीं है। हर स्‍तर और हर तबके का व्‍यक्ति कम्‍पयूटर का प्रयोग कर रहा है, ऐसे में अगर कम्‍प्‍यूटर अपनी भाषा में हो तो कार्य और भी सहज हो जाता है। इसी क्षेत्र में माइक्रोसॉफ्ट कम्‍पनी जो विश्‍व में सॉफ्टवेयर बनाने वाली अग्रणी कम्‍पनी है, ने अपने ग्राहकों को लुभाने के लिये और स्‍थानीय ग्राहकों तक अपनी पहॅुच बनाने के लिये Language packs निशुल्‍क उपलब्‍ध कराये हैं, इस Language packs विण्‍डोज 8, विण्‍डोज, 7, विण्‍डोज विस्‍ता एवं विण्‍डोज एक्‍स पी के साथ काम करने के लिये सक्षम हैं। 


माइक्रोसॉफ्ट लगभग भारत और विश्‍व की 113 भाषाओं में इस पैक को उपलब्‍ध कराया है। इसे विण्‍डोज में स्‍थापित करने से विज़ार्ड के पाठ, संवाद बॉक्‍स, मेनू, और मदद और समर्थन के विषय आपकी भाषा में प्रदर्शित होंगे. वह पाठ जो जिनका अनुवाद नहीं किया जा सकता है विण्‍डोज की मूल भाषा में प्रदर्शित होंगे. उदाहरण के लिए, यदि आपने किसी भी विण्‍डोज का अंग्रेजी संस्करण खरीदा है, तो उसमें हिन्‍दी पैक डाला, जो कुछ भाग अंग्रेजी में ही दिखाई देगा। 
यहॉ पर केवल हिन्‍दी Language packs डाउनलोड करने के लिये लिंक दिये जा रहे हैं, आप जो आपरेंटिग सिस्‍टम प्रयोग कर रहे हैं, केवल वही Language packs डाउनलोड करें,अन्‍यथा यह काम नहीं करेगा। 




loading...

हमें सोशल मीडिया पर फॉलों करें - Facebook, Twitter, Google+, Pinterest, Linkedin, Youtube
हमारा ग्रुप जॉइन करें - फेसबुक ग्रुप, गूगल ग्रुप अन्‍य FAQ पढें हमारी एड्राइड एप्‍प डाउनलोड करें

Post a Comment

Blogger
  1. बेहतरीन जानकारी ।

    ReplyDelete